Author Topic: Tigmanshu Dhulia Film Maker - उत्तराखंड मूल के फ़िल्म डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया  (Read 10947 times)

एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,912
  • Karma: +76/-0
तिग्मांशु धुलिया -की फिल्म में उत्तराखंड के 90 कलाकार

तिग्मांशु धुलिया का दून प्रेम किसी से छिपा नहीं है। दून में शूटिंग का सपना फिल्म ‘यारा’ के जरिये पूरा हो रहा है।

फिल्म में दून की खूबसूरती के अलावा स्थानीय प्रतिभा के भी दर्शन होंगे। इस फिल्म में प्रदेश के 90 कलाकारों को मौका मिला है।

विधौली के जंगलों में हुई शूटिंग
शनिवार को फिल्म की शूटिंग विधौली के जंगलों में कंडोली और कासीवाली गांव के पास हुई। जंगल में ही यूपी पुलिस की केशोपुर चौकी तैयार की गई है। रविवार को दून के कई कलाकार यूपी पुलिस के जवान और नक्सली की भूमिका में शूटिंग करते नजर आए।

डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने ‘यारा’ में दून के 90 कलाकारों को चांस दिया है। फिल्म की कहानी में अहम भूमिका निभाने वाले नक्सली की भूमिका भी गढ़वाली फिल्म ‘तेरी सौ’ में काम कर चुके रंगकर्मी अशोक अकेला ने निभाई है।
तिग्मांशु की फिल्म में उत्तराखंड के 90 कलाकार

पुलिसकर्मी और सीबीआई सदस्य भी उत्तराखंडी ही हैं। ऑडिशन टीम में शामिल रहे दून के दीपक बंग्वाल ने बताया कि फिल्म के ऑडिशन में कुल 153 कलाकार पहुंचे थे, जिनमें से 90 को सेलेक्ट किया गया।

नक्सली के लिए पुलिस से भिड़ा हीरो
नक्सली की भूमिका निभा रहे अशोक अकेला ने बताया कि पैर में गोली लगने के बाद उन्हें हीरो-हीरोइन ट्रक में छिपाकर ले जाते हैं।

बैरियर पर पुलिस रोकती है तो दोनों सरेंडर कर देते हैं, लेकिन गलत इरादे भांप हीरो उनसे भिड़ जाता है। वह किसी तरह हिरोइन को बचा लेता है।

सीआईडी में काम करने वाले दून के राहुल कनौजिया पुलिस चौकी में तैनात जवान की भूमिका में हैं, जो हीरो-हीरोइन को पकड़ते हैं।

टीवी सीरियल सीआईडी में काम करने वाले दून के रंगकर्मी कैलाश कंडवाल, मनोज शर्मा के अलावा कंडोली गांव के अनुज भी पुलिस कर्मी बने नजर आएंगे।

कैलाश कंडवाल ही बैरियर पर ट्रक को रोकते हैं। अनुज ने इससे पहले कभी एक्टिंग नहीं की। अनुज के अनुसार उन्हें सिर्फ इसलिए काम मिला, फिल्म में कुछ और लोगों की जरूरत थी और वे सेट के पास गांव में ही रहते हैं।

तिग्मांशु ने चलाई गोलियां
सेट पर डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने खूब गोलियां चलाई। वे सेट पर कलाकारों से पहले खुद चीजों का ट्रायल करते। जब पुलिसकर्मियों को हीरो यानी विद्युत जामवाल पर गोलियां चलानी थीं, तो पहले तिग्मांशु ने गोली मारी।

फायरिंग से बचते हुए विद्युत ने भी स्टंट बखूबी किए। इस दौरान सेट पर मिलने आए लोगों को भी विद्युत ने ऑटोग्राफ दिए। शूट से निपटते ही तिग्मांशु ने भी मिलने वालों को ऑटोग्राफ दिए।

एक्ट्रेस श्रुति हासन दूसरी फिल्म की शूटिंग के चलते तीन बजे यहां से चली गई। वे 20 जून के बाद लौटेंगी।

http://www.dehradun.amarujala.com/news/city-news-dun/tigmanshu-dhulia-film-shooting/

 

Sitemap 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19 20 21 22