Author Topic: Unmukt Chand Crickter from Uttarakhand-उन्मुक्त चंद क्रिकेट खिलाड़ी उत्तराखंड से  (Read 34650 times)

एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0
Dosto,

उत्तराखंड की धरती से कई कवि, वैज्ञानिक, Politicians और राष्टीय अंतराष्टीय खिलाड़ी पैदा हुए है! इस कड़ी में आज हम आपको जानकारी दे रहे है उन्मुक्त चंद के बारे में जो की मूल रूप से  उत्तराखंड के पिथौरागढ़  संभंध रखते है! घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इसी साल उन्मुक्त को IPL में डेल्ही daredevil की और से खेलने का मौका मिला था और इससे भी बड़ी खबर अब उन्मुक्त चंद को भारतीय 'A' टीम का अंडर १९ टीम का कप्तान भी बनाया गया है! उन्मुक्त का शानदार खेल को देखते हुए, बोर्ड ने यह जिम्मेवारी उन्मुक्त को दी है! मेरापहाड़ टीम की और से उन्मुक्त और ढेर सारी शुभकामनाये!
 


Unmukt Chand chatting with Merapahadforum.com Members.

२१ जनवरी २०११ को उन्मुक्त ने मेरापहाड़ फोरम के सदस्यों से लाइव चैट के जरिये अपने अनुभव एव आगे के तैयारियों के बारे में बताया था! इस लिंक के जरिये आप लाइव चैट के कुछ अंश देख सकते है!

http://www.merapahadforum.com/live-chat-with-celebrity/live-chat-with-promising-cricketer-unmukt-chand-on-21-jan-2011-at-11-am/135/

हम उन्मुक्त चंद के अब तक के क्रिकेट सफर एव परिवार के बारे में कुछ जानकारी इस टोपिक में दंगे! 

 
 मेरापहाड़ टीम की और उन्मुक्त को ढेर सारी शुभकामनाये और शीघ्र ही उनके भारतीय क्रिकेट टीम में भी पदार्पण के लिए भी शुभकामनाये! 
जय भारत .. जय उत्तराखंड 

एम् एस मेहता

 News Clip about Unmukt plying for Delhi Daredevil.





एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0

This is news Unmkut who is keen for interaction with Dhoni after being nominated Captain of Indian 'A' Team (under 19) for World cup.

--------

Unmukt seeks interaction with Dhoni for World Cup preparations

NEW DELHI: The newly-appointed under-19 cricket team captain  Unmukt Chand is seeking tips from Team India's skipper  Mahendra Singh Dhoni to prepare his side well for the next year's  World Cup in Australia.
 
 All set to lead the side in a quadrangular series from September 27 in Vishakhapatnam, Unmukt feels that suggestions from the World Cup-winning captain would help him prepare well for the tough challenges ahead.
 
 The BCCI yesterday named Unmukt as the captain of the India's U-19 team after Maharashtra's Ankit Bawne was dropped from the squad following revelations that he provided inaccurate information about his age.
 
 "This is an additional responsibility for me. If I am retained till the next year's World Cup, I would love to take some tips from Dhoni about the captaincy. Indian team became the world champions for two times under his leadership and it would be great if I get a chance to interact with Dhoni," Unmukt said from Bangalore.
 
 "This (captaincy) will help me become a better cricketer. I have always performed whenever given any new kind of responsibility. I know the players well as we all have been playing together for quite some time now. I am confident of doing justice to my job," added Unmukt.
 
 The 18-year-old Delhi boy also wants to interact with dashing Indian opener Virender Sehwag before leaving for Vishakhapatnam. Sehwag is in Bangalore, recovering from a right shoulder surgery at  National Cricket Academy (NCA).
 
 "Sehwag and Chesteshwar Pujara are here and I would like to interact with both of them. Sehwag has got good experience of captaincy and I am looking forward to meeting him," said Unmukt, who was part of the  IPL side Delhi Daredevils under Sehwag's captaincy.
 
 The Delhi opener made his mark in the domestic circuit with a knock of 151 runs under difficult circumstances against the Railways in his debut season last year.
http://timesofindia.indiatimes.com



Unmukt Playing Shot during Ranji Match.


एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0
M S  धोनी के बाद उत्तराखंड ने दिया टीम इंडिया को एक और सितारा कुमाऊं के उन्मुक्त होंगे जूनियर टीम इंडिया के कप्तान

राजीव पांडे

हल्द्वानी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद उत्तराखंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को दूसरा सितारा दिया है। जूनियर इंडिया क्रिकेट टीम की कमान बीसीसीआई ने कुमाऊं के उन्मुक्त चंद को सौंपी है। 2012 में आस्ट्रेलिया में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए पिथौरागढ़ के इस युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है। उन्मुक्त अभी दिल्ली में रहते हैं और सेंट स्टीफंस कालेज में बीए प्रथम वर्ष के छात्र हैं। इन दिनों चंद नेशनल क्रिकेट अकादमी बंगलूरू में अभ्यास में व्यस्त हैं। उल्लेखनीय है कि पहले महाराष्ट्र के अंकि त बावने को जूनियर टीम इंडिया का कप्तान घोषित कर दिया गया था। लेकिन प्रमाण पत्रों में अंकित की उम्र 19 वर्ष से अधिक पाए जाने पर उन्मुक्त को जूनियर टीम इंडिया की कमान सौंप दी गई। मूल रूप से पिथौरागढ़ के खड़क्यू भल्या गांव निवासी उन्मुक्त चार साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं। 14 साल की उम्र में उन्मुक्त दिल्ली के अंडर-15 टीम में आ गए थे। इसके बाद अंडर-16 में भी उन्मुक्त ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इसी आधार पर वीनू मांकड अंडर-19 क्रिकेट कप में उन्मुक्त को दिल्ली का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद रणजी में शानदार खेल की बदौलत उन्मुक्त का आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए चयन हुआ। हालांकि, उन्हें डेविल्स से खेलने के बहुत अधिक मौके नहीं मिले, लेकिन बाद के मैचों में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्मुक्त पर भरोसा जताया है।

(Source http://epaper.amarujala.com )

एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0

Got a Chance to meet Unmukt Chand & Parent in Jan 2011 at his residence, Dehli.



I am with Unmukt



Unmukt with his parent.


एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0
Unmukt Chand chatting with Mrapahad Community Members 21 Jan 2011.




एम.एस. मेहता /M S Mehta 9910532720

  • Core Team
  • Hero Member
  • *******
  • Posts: 40,899
  • Karma: +76/-0
धौनी से कप्तानी के टिप्स लेना चाहते हैं उन्मुक्तभारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद अगले साल होने वाले विश्वकप से पहले राष्ट्रीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से कप्तानी के गुर सीखना चाहते हैं।  <ins><ins></ins></ins> युवा बल्लेबाज उन्मुक्त को 27 सितंबर से विशाखापट्टनम में होने वाले चार देशों के टूर्नामेंट के लिए बुधवार को अंकित बवाने की जगह अंडर 19 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। बवाने की उम्र अधिक होने के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था। उन्मुक्त ने बेंगलुरु से कहा कि मेरे लिए यह अतिरिक्त जिम्मेदारी है। और यदि मुझे अगले साल विश्वकप तक इस पद रखा जाता है तो मैं कम से कम से एक बार जरूर धौनी से मिलना चाहूंगा। भारतीय टीम उनकी कप्तानी में दो बार विश्व चैंपियन बनी है और मुझे ही नहीं यदि अन्य खिलाड़ियों को भी धौनी और अन्य सीनियर खिलाड़ियों का मार्गदर्शन मिलता है तो उससे काफी फायदा होगा। अठारह वर्षीय उन्मुक्त को अभी चार देशों के टूर्नामेंट के लिए कप्तान बनाया गया है लेकिन उनका अगले साल होने विश्वकप तक इस पद पर बने रहने की संभावना है। वह फिलहाल विशाखाट्टनम रवाना होने से पहले हालांकि वीरेंद्र सहवाग से कुछ टिप्स लेना चाहते हैं जो अभी एनसीए बेंगलुरु में हैं। उन्मुक्त दिल्ली डेयरडेविल्स में सहवाग की कप्तानी में खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि वीरू भाई और पुजारा भी यहां हैं। मैंने पहले भी उनसे बल्लेबाजी को लेकर बात की। मैं आज तो उनसे (सहवाग) बात नहीं कर पाया लेकिन जल्द ही उनसे बात करूंगा। उन्हें कप्तानी का अच्छा अनुभव है और निश्चित तौर पर मैं उनसे कुछ टिप्स लेना चाहूंगा। उन्मुक्त ने पिछले साल ही दिल्ली की तरफ से रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया। उन्होंने तब रेलवे के खिलाफ तब विषम परिस्थतियों में 151 रन की पारी भी खेली थी। अब तक पांच रणजी मैच खेलने वाले इस सलामी बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि कप्तानी का दबाव रहेगा लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि इससे उनके प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्मुक्त ने कहा कप्तानी अतिरिक्त जिम्मेदारी है लेकिन मुझे विश्वास है कि इससे मेरे प्रदर्शन में सुधार होगा। इससे पहले भी जब मुझे अलग से कोई जिम्मेदारी सौंपी गई तो मैंने अच्छा प्रदर्शन किया। महत्वपूर्ण यह है कि मैं टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ पिछले कुछ समय से खेल रहा हूं। वे मुझे समझते हैं और मैं उनके खेल के बारे में अच्छी तरह से जानता हूं। उन्मुक्त इससे पहले वीनू मांकड़ ट्रॉफी में दिल्ली की अंडर 19 टीम की कप्तानी कर चुके हैं। तब उन्होंने कप्तान के तौर पर दो शतक और एक बार 98 रन की पारी खेली थी। चार देशों के टूर्नामेंट में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भाग लेंगी और उन्मुक्त इसे बड़ी चुनौती मानकर चलते हैं। उन्मुक्त ने कहा कि सभी टीमें काफी मजबूत हैं और फिलहाल वह विश्वकप के बजाय इस टूर्नामेंट में जीत पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी हमारे लिए इस टूर्नामेंट में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है। यह विश्वकप के लिए हमारी तैयारियों की शुरुआत होगी। सभी टीमें मजबूत हैं और हम किसी भी टीम को कम करके नहीं आंक सकते हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान (क्रेग ब्रीथवेट) को टेस्ट खेलने का अनुभव है। लेकिन हमने टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी की हैं और मुझे बेहतर परिणाम की उम्मीद है। अंडर 19 टीम इस टूर्नामेंट के लिए दस सितंबर से एनसीए बेंगलुरु में तैयारी कर रही है।(Sourec_http://livehindustan.com )

 

Sitemap 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19 20 21 22