Author Topic: Surkanda Devi Temple,Uttarakhand, सुरकंडा देवी मंदिर टिहरी गढ़वाल उत्तराखंड  (Read 52275 times)



Devbhoomi,Uttarakhand

  • MeraPahad Team
  • Hero Member
  • *****
  • Posts: 13,047
  • Karma: +59/-1
सिद्वपीठ सुरकंडा को रोप-वे से जोड़ने की कवायद शुरू





नई टिहरी: सरकार की सिद्धपीठों को पर्यटन सर्किट से जोड़ने की योजना साकार होती दिख रही है। जिले का प्रसिद्ध सिद्धपीठ मां सुरकंडा को रोप-वे से जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए जिलाधिकारी ने भूमि का स्थलीय निरीक्षण भी किया है।
[/size]सिद्धपीठ सुरकंडा को रोप-वे से जोड़ने की स्थानीय लोग लंबे समय से मांग करते आ रहे हैं, पूर्व में सरकार ने भी सिद्धपीठों को पर्यटन सर्किट से जोड़ने की बात कही थी। उक्त रोप-वे की लंबाई करीब 450 मीटर होगी। शनिवार को जिलाधिकारी डॉ.रंजीत कुमार सिन्हा ने रोप-वे के लिए भूमि चयन को कद्दूखाल व आस-पास क्षेत्र में रोपवे के लोअर टर्मिनल का स्थलीय निरीक्षण किया है। उन्होंने इसके लिए संबंधित विभाग से जल्द से जल्द कार्रवाई शुरू करने को कहा है। साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारी से भी इस संबंध में आवश्यक जानकारी जुटाई।
[/size]वहीं पर्यटन विभाग इसका डीपीआर तैयार कर रहा है। जिला पर्यटन अधिकारी का कहना है कि रोप-वे को पब्लिक प्राइवेट मोड में चलाया जाएगा। अभी तक सुरकंडा मंदिर पहुंचने के लिए तीन किमी की खड़ी चढ़ाई चढ़नी पड़ती है। यदि यह सिद्धपीठ रोप-वे से जुड़ ताजा है तो निश्चित ही श्रद्धालुओं व लोगों को मंदिर तक पहुंचने के लिए सुविधा मिल सकेगी और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे आस-पास के लोगों का रोजगार भी बढे़गा।
[/size]
[/size]
[/size]Jagran new


 

Sitemap 1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 11 12 13 14 15 16 17 18 19 20 21 22